समस्तीपुर में ड्यूटी गायब मिली चार एएनएम, वेतन पर लगी रोक. | Samastipur News

समस्तीपुर में कोरोना टीकाकरण अभियान में बिना वरीय अधिकारियों को सूचना दिए कार्य स्थल से गायब चार एएनएम से जवाब तलब करते हुए अगले आदेश तक वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गयी है। वेतन रोके जाने की सूचना सीएस ने कोषागार अधिकारी को भी भेज दी है। सीएस डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने सिंघिया के तीन एएनएम एवं विभूतिपुर के एक एएनएम के विरुद्ध रोके जाने की कारवाई की है।

 

मिली जानकारी के अनुसार सिंघिया पीएचसी प्रभारी के जांच रिपोर्ट पर सीएस ने कारवाई की है। इसमें सिंघिया प्रखंड के धकजरी स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एएनएम रंजना कुमारी, सोनमा स्वास्थ्य उपकेंद्र की एएनएम कविता सिंहा एवं कुंडल राजघाट की एएनएम सविता कुमारी के विरुद्ध वेतन रोकने की कारवाई की है। बताया जाता है कि 18 दिसंबर को महाअभियान हर घर दस्तक कार्यक्रम में उक्त तीनों एएनएम अनुपस्थित थी।

जिसकी सूचना भी पीएचसी प्रभारी को नहीं दी गयी थी। इधर, दूसरी ओर विभूतिपुर पीएचसी के बाजिदपुर सब हेल्थ सेंटर की एएनएम चंद्रमाला कुमारी से भी कार्य में लापरवाही बरते जाने के कारण जवाब तलब करते हुए अगले आदेश तक वेतन पर रोक लगा दी है। बताया जाता है कि विभूतिपुर बीडीओ के इभनिंग ब्रिफिंग मीटिंग में एएनएम अनुपस्थित थी। पीएचसी प्रभारी ने बीडीओ को बताया कि बिना अवकास के ही एएनएम अनुपस्थित रहती हैं। सीएस ने इसे गंभीरता से लेते हुए कहा कि यह मनमानेपन, स्वैच्छाचारिता का दर्शाता है। जिसके कारण जवाब तलब करते हुए अगले आदेश तक वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गयी है।

Leave a Reply