समस्तीपुर में मोक्ष धाम, वृद्धाश्रम के साथ बनेगा जिम और योगशाला सेंटर.

समस्तीपुर नगर निगम ने सामान्य बोर्ड की बैठक की तैयारी शुरू कर दी है। इस बैठक के लिए शहर के विकास और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर एजेंडा तैयार किया जा रहा है। मेयर अनिता राम ने नगर निगम के सभी 47 वार्डों के पार्षदों से 24 घंटे के अंदर अपने प्रस्ताव देने का निर्देश दिया है। साथ ही संबंधित विधायक, विधान पार्षद और सांसद से भी सुझाव मांगे गए हैं।

बैठक की तिथि:

मेयर अनिता राम ने बताया कि अभी तक बोर्ड की बैठक की तिथि तय नहीं की गई है, लेकिन सभी संबंधित लोगों से प्रस्ताव मिलते ही जल्द ही बैठक की तिथि निर्धारित की जाएगी। मानसून आने से पहले यह बैठक आयोजित की जाएगी।

बैठक का एजेंडा:

   

बैठक में लाए जाने वाले एजेंडा की विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। सूत्रों के अनुसार, यह बैठक जननायक कर्पूरी सभागार में मेयर की अध्यक्षता में होगी, जिसमें उप मेयर राम बालक पासवान, सभी वार्ड पार्षद, विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन, विधान पार्षद तरुण कुमार और सांसद शांभवी उपस्थित होंगी। नगर आयुक्त बैठक में एजेंडा पेश करेंगे।

पिछली बैठक का बजट:

यह चालू वित्तीय वर्ष की पहली बैठक होगी। पिछली बैठक में 202 करोड़ आठ लाख रुपये का सालाना बजट पारित किया गया था, जिसमें शहर के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण बिंदु शामिल थे, जैसे:

  1. वृद्धाश्रम का निर्माण
  2. मोक्षधाम की स्थापना
  3. शहरी भूमिहीनों के लिए बहुमंजिला आवास का निर्माण
  4. शहरी गरीबों के लिए 74 करोड़ 50 लाख की लागत से आधारभूत संरचना का निर्माण
  5. कचरे से खाद निर्माण के लिए कंपोस्ट पिट का निर्माण
  6. शहर में जिम और हेल्थ केयर योगशाला सेंटर की स्थापना

आगामी बैठक की महत्वपूर्णता:

इस आगामी बैठक में नगर निगम के विभिन्न प्रस्तावों और परियोजनाओं पर विचार किया जाएगा, जो शहर के विकास और नागरिक सुविधाओं में सुधार के लिए महत्वपूर्ण हैं। सभी पार्षदों और संबंधित अधिकारियों के सहयोग से यह बैठक सफलतापूर्वक आयोजित की जाएगी और महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

नगर निगम समस्तीपुर की इस पहल से शहर के विकास और नागरिकों की जीवन गुणवत्ता में सुधार की उम्मीद है। बैठक के दौरान पारित प्रस्तावों के कार्यान्वयन से शहर में बुनियादी सुविधाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर में महत्वपूर्ण सुधार होने की संभावना है।

Leave a Comment