Samastipur News: ताजपुर नगर परिषद ने सफाई अपनाओ बीमारी भगाओ अभियान का किया आयोजन.

ताजपुर : नगर परिषद ताजपुर की ओर से सफाई अपनाओ बीमारी भगाओ अभियान के अंतर्गत पिछले दो माह से विभिन्न विद्यालय में कार्यशालाओं का आयोजन किया गया. जिसका समापन समारोह शुक्रवार को डॉ. एलकेवीडी कॉलेज के सभागार में किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य पार्षद अनिता कुमारी ने की. इस अभियान के अंतर्गत स्वच्छता विषय पर विभिन्न विद्यालयों में निबंध लेखन, चित्रकारी,क्विज़ जैसे विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.

   

विभिन्न स्थानों पर बैनर पोस्टर, नुक्कड़ नाटक, खूबसूरत दीवार चित्रकारी आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया. जगह-जगह पर लोगों से स्वच्छता शपथ भी दिलवायी गयी. सफाई कर्मियों के बीच सफ़ाई अपनाओ बीमारी भगाओ टी शर्ट वितरण किया गया. समापन समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं में जीते हुए प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार वितरण किया गया.

 

साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया. मौके पर उप सभापति प्रतिनिधि अनिकेत अंशु ने उपस्थित लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया. कार्यपालक पदाधिकारी सचिन कुमार ने स्वच्छता ही स्वभाव स्वच्छता ही संस्कार अपनाने के लिए लोगों से अपील की. मौके पर उपस्थित सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य ने इस अनूठी मुहिम के लिए कार्यपालक पदाधिकारी सचिन कुमार, स्वच्छता पदाधिकारी मिथुन कुमार तथा नगर परिषद के सभी कर्मियों को साधुवाद दिया.

   

Leave a Comment