Muzaffarpur-Secunderabad Special Train : पटना – मंगलुरु और मुजफ्फरपुर – सिकंदराबाद के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन.

बिहार के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। रेलवे ने उनकी सुविधा के लिए पटना से मंगलुरू और मुजफ्फरपुर से सिकंदराबाद के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। इसके बारे में पूरी डिटेल से बताते हैं। रेल यात्रियों की सुविधा के लिए दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते पटना और मंगलुरु के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

ट्रेन संख्या 03243 पटना-मंगलुरु सेंट्रल स्पेशल पटना से 1 जून को 22:30 बजे खुलकर 4 जून को 07:00 बजे मंगलुरु सेंट्रल पहुंचेगी। वापसी में, ट्रेन संख्या 03244 मंगलुरु सेंट्रल-पटना स्पेशल मंगलुरु से 4 जून को 20:00 बजे खुलकर 7 जून को 05:30 बजे पटना पहुंचेगी। हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते मुजफ्फरपुर और सिकंदराबाद के बीच भी एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है।

ट्रेन संख्या 05295 मुजफ्फरपुर-सिकंदराबाद स्पेशल मुजफ्फरपुर से 1 जून को 13:00 बजे खुलकर अगले दिन 22:00 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी। वापसी में, यह ट्रेन संख्या 05296 सिकंदराबाद-मुजफ्फरपुर स्पेशल 3 जून को सिकंदराबाद से 10:00 बजे खुलकर अगले दिन 21:00 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी।

रेल विभाग ने बिहार के दो प्रमु ख स्टेशनों और विभिन्न स्टेशनों से होते हुए मंगलुरु और सिकंदराबाद के लिए पटना और मुजफ्फरपुर से अलग-अलग स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है जिससे इन रूटों पर यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। अब उन्हें यात्रा के दौरान कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा और वे आसानी से यात्रा कर पाएंगे।

   

Leave a Comment