Samastipur : समस्तीपुर के कल्याणपुर में नकली खाद फैक्ट्री का भंडाफोड़.

समस्तीपुर ज़िले के कल्याणपुर पुलिस ने गोपालपुर पंचायत के झहुरी गांव में शुक्रवार सुबह एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली खाद बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। इस कार्रवाई में एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा, पुलिस ने आरोपियों के घर से एक देसी कट्टा भी बरामद किया है।

   

प्रशिक्षु डीएसपी और थाना अध्यक्ष विकास केशव के नेतृत्व में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार सुबह झहुरी गांव में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने लखिन्द्र साहनी, प्रिंस कुमार और सविता देवी के घरों से 30 बैग नमक, लाल रंग का पाउडर, और 40 बैग अन्य उर्वरक सामग्री के साथ-साथ रैपर लगे दर्जनों खाली बैग भी जब्त किए। इसके अतिरिक्त, पुलिस ने बैग सिलाई करने वाली मशीन, कुदाल, तराजू और अन्य सामान भी बरामद किए।

छापेमारी के दौरान, पुलिस को लखिन्द्र साहनी के घर से एक देसी कट्टा भी मिला, जिसके बाद पुलिस ने लखिन्द्र साहनी, उनके बेटे अजय कुमार और गौरव कुमार, ओमप्रकाश राय के बेटे प्रिंस कुमार और पत्नी सविता देवी को गिरफ्तार कर लिया।

 

इस मामले में प्रखंड कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार और फर्टिलाइज़र अधिकारी अर्जुन कुमार ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच की। अर्जुन कुमार ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया। जब्त की गई सामग्री के सैंपल को जांच के लिए हैदराबाद भेजा जाएगा।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र में नकली पोटाश बनाने का काम काफी समय से चल रहा था, लेकिन अब पुलिस ने इस मिनी उर्वरक फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया है। प्रशिक्षु डीएसपी विकास केशव ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर अन्य संबंधित लोगों की तलाश की जा रही है।

   

Leave a Comment