Samastipur : समस्तीपुर सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण, महिला बाल विकास समिति की सभापति ने जांची सुविधाएं.

बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति को सुधारने के उद्देश्य से, महिला बाल विकास समिति की सभापति वीणा सिंह ने गुरुवार को समस्तीपुर के सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उनके अचानक पहुंचने से अस्पताल में हड़कंप मच गया और सभी डॉक्टर व कर्मी तुरंत अलर्ट हो गए।

   

वीणा सिंह के निरीक्षण के दौरान, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर नागमणि राज और अन्य अस्पताल प्रबंधक मौके पर उपस्थित हुए। उन्होंने पिकू वार्ड, महिला वार्ड, और प्रसूता कक्ष सहित अन्य वार्डों का दौरा किया। वीणा सिंह ने यहां मौजूद महिलाओं और बच्चों से मिल रही सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मरीजों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं और अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं पर फीडबैक लिया।

निरीक्षण के बाद, वीणा सिंह ने कहा कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार मिलकर स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार कर रही हैं। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में पर्याप्त डॉक्टरों के साथ-साथ आवश्यक दवाइयाँ और लगभग 60 प्रकार की जांचों की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अस्पताल की सेवाओं का लाभ उठाएं और निजी क्लीनिकों में अनावश्यक खर्च से बचें।

 

वीणा सिंह ने अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, फिजियोथेरेपी सेंटर, और अन्य चिकित्सा केंद्रों का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान, उन्होंने मरीजों से सीधे संपर्क कर उनके अनुभव और परेशानियों को जाना। उन्होंने कहा कि निरीक्षण की पूरी रिपोर्ट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सौंपेंगे ताकि सुधारात्मक कदम उठाए जा सकें।

   

Leave a Comment