Samastipur News: समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड पर महिला ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या.

समस्तीपुर। गुरुवार सुबह समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड पर एक महिला ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। मृतका की पहचान जितवारपुर निजामत वार्ड नं 19 निवासी सुनील कुमार राय की पत्नी दीपा कुमारी (32) के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

   

कर्ज के बोझ से परेशान थी महिला

जानकारी के अनुसार, दीपा कुमारी ने अपने पति के इलाज के लिए 5 लाख रुपये का लोन लिया था, जिसकी हर महीने 13 हजार रुपये की किस्त भरनी पड़ रही थी। आर्थिक तंगी के कारण वह लोन चुकाने में असमर्थ थी और इसी वजह से परेशान थी।

बुधवार शाम से लापता थी

बुधवार देर शाम दीपा पैसे का इंतजाम करने निकली थी और रात में घर नहीं लौटी। गुरुवार सुबह उसका शव रेलवे ट्रैक के पास दो हिस्सों में मिला। उसके पति सुनील कुमार राय ने बताया कि वह राजमिस्त्री का काम करता है, लेकिन नियमित काम नहीं मिल पाता। हाल ही में वह बीमारी से भी जूझ रहा था। रहने के लिए घर भी नहीं था। कर्ज और लोकलाज के डर से उसकी पत्नी ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी।

सहायता समूह से लिया था लोन

 

महिला ने सहायता समूह से लोन लिया था और बुधवार को समूह की बैठक में उसे किस्त जमा करनी थी। किस्त के लिए वह कई लोगों से उधार मांग रही थी और रिश्तेदारों के पास भी गई थी, लेकिन कोई उपाय नहीं मिल सका।

सुनील कुमार राय ने बताया कि उसकी पत्नी रात भर नहीं लौटी और उसका मोबाइल भी बंद था। सुबह गांव वालों ने सूचना दी कि RPF बैरक के पास एक महिला की ट्रेन से कटकर मौत हो गई है। जब वह गांव वालों के साथ मौके पर पहुंचा, तो शव उसकी पत्नी का था।

बीमारी और घर बनाने के लिए लिया था कर्ज

ग्रामीणों का कहना है कि सुनील अक्सर बीमार रहता था और उनका घर भी काफी जर्जर हो चुका था। किसी तरह प्लास्टिक लगाकर वे रह रहे थे। दीवार ठीक कराने के बावजूद आय का स्रोत नहीं होने के कारण वे किस्त नहीं चुका पा रहे थे। इसी वजह से दीपा कुमारी तनाव में थी और अंततः उसने यह कदम उठाया।

   

Leave a Comment