Samastipur : समस्तीपुर में अवध असम व धुरियान एक्सप्रेस से भारी मात्रा में शराब बरामद.

समस्तीपुर शहर में गुप्त सूचना के आधार पर समस्तीपुर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम ने दो ट्रेनों में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद की है। बरामद की गई शराब की कुल कीमत 81,585 रुपये बताई जा रही है। हालांकि, शराब तस्कर मौके से भागने में कामयाब रहे।

पहली घटना: अवध असम एक्सप्रेस

मिली जानकारी के अनुसार, सूचना मिली थी कि अवध असम एक्सप्रेस की जनरल बोगी में भारी मात्रा में शराब की खेप जा रही है। आरपीएफ और उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम ने समस्तीपुर स्टेशन पर ट्रेन की जनरल बोगी की गहन जांच की, लेकिन कुछ नहीं मिला।

हालांकि, ट्रेन जब समस्तीपुर से अटेरन चौक, डीजल शेड के पास पहुंची, तो तस्करों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी और शराब के बैग उतारने की कोशिश की। जैसे ही तस्करों द्वारा उतरने की सूचना मिली, दोनों टीम तुरंत मौके पर पहुंच गईं। टीम के पहुंचते ही तस्कर शराब की बैग छोड़कर भाग खड़े हुए। अटेरन चौक रेलवे गेट के पास ट्रैक के समीप ट्रेन से उतारे गए शराब के बैगों को जब्त कर लिया गया।

दूसरी घटना: धुरियान एक्सप्रेस

उजियारपुर थाना से मिली सूचना के आधार पर हावड़ा से जयनगर जानेवाली धुरियान एक्सप्रेस की जनरल बोगी से भी समस्तीपुर स्टेशन पर आरपीएफ एवं उत्पाद विभाग की टीम ने शराब बरामद की। बरामद शराब की कीमत करीब 81,585 रुपये आंकी गई है।

   

पुलिस की कार्रवाई

इस कार्रवाई के दौरान, पुलिस ने न केवल शराब को जब्त किया, बल्कि तस्करों के मंसूबों पर भी पानी फेर दिया। तस्करों का भागने का प्रयास विफल हो गया और पुलिस अब तस्करों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

यह कार्रवाई समस्तीपुर में शराब तस्करी पर नकेल कसने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुई है। पुलिस का यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा, ताकि अवैध शराब तस्करी पर पूर्ण रूप से रोक लगाई जा सके। स्थानीय जनता ने पुलिस की इस कार्रवाई की सराहना की है और उम्मीद जताई है कि आगे भी ऐसे कदम उठाए जाएंगे।

Leave a Comment