Samastipur DM : समस्तीपुर में मतगणना को लेकर तैयारी पूरी, धारा-144 लागू.

नमस्कार! स्वागत है आपका समस्तीपुर टुडे में। मैं हूँ दिव्यांशु राय। आज हम बात करेंगे लोक सभा निर्वाचन 2024 की मतगणना की तैयारियों के बारे में। समस्तीपुर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह और पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने मतगणना की पूर्व संध्या पर समस्तीपुर कॉलेज के मैदान में दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग की। इस दौरान अधिकारियों ने मतगणना से संबंधित सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तार से निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने बताया कि मतगणना स्थल के 100 मीटर पश्चिम कन्हैया चौक और 100 मीटर पूरब एनसीसी ऑफिस गेट पर दो ड्रॉप गेट बनाए गए हैं। इन ड्रॉप गेट्स पर सभी प्रतिनियुक्त कर्मियों के आईडी कार्ड की जांच के बाद ही उन्हें मतगणना स्थल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। सभी प्रतिनियुक्त कर्मियों को ड्रॉप गेट से आगे पैदल ही प्रवेश करना होगा। वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था कॉलेज के पूरब में स्थित खेल मैदान में की गई है।

अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन सह वरीय पदाधिकारी चुनाव प्रबंधन एवं समन्वय कोषांग राजेश कुमार सिंह ने बताया कि विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के गणन अभिकर्ताओं के लिए अलग-अलग इंट्री गेट निर्धारित किए गए हैं। विभूतिपुर और पातेपुर विधानसभा क्षेत्र के गणन अभिकर्ता कॉलेज के मुख्य द्वार संख्या 1 से प्रवेश करेंगे। मोहिउद्दीननगर विधानसभा क्षेत्र के गणन अभिकर्ता इंट्री गेट 1 से, सरायरंजन इंट्री गेट 2 से, मोरवा इंट्री गेट 3 से, उजियारपुर इंट्री गेट 4 से, वारिसनगर और हायाघाट गेट नंबर 6 से, समस्तीपुर और कुशेश्वर स्थान ग्रील गेट संख्या 4 से और कल्याणपुर और रोसड़ा ग्रिल गेट संख्या 5 से प्रवेश करेंगे।

समस्तीपुर और उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के डाक मतपत्र के गणन अभिकर्ता क्रमशः इंट्री गेट 7 और 8 से प्रवेश करेंगे। तो ये थी आज की खास जानकारी लोक सभा निर्वाचन 2024 की मतगणना की तैयारियों के बारे में। बने रहिए समस्तीपुर टुडे के साथ और पाएं हर महत्वपूर्ण खबर सबसे पहले। धन्यवाद!

   

Leave a Comment