Bihar Niyojit Teacher : समस्तीपुर के नियोजित शिक्षकों के वेतन मद में बची राशि की होगी वसूली.

नमस्कार! स्वागत है आपका समस्तीपुर टुडे में। मैं हूँ दिव्यांशु राय। आज हम बात करेंगे समस्तीपुर जिले के नियोजित शिक्षकों के वेतन मद से जुड़ी एक महत्वपूर्ण खबर के बारे में समस्तीपुर जिले में नियोजित शिक्षकों के वेतन मद में शिक्षा विभाग की ओर से दी गई राशि में से शेष बची राशि को अब नियोजन इकाईयों से वसूल किया जाएगा। जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने निर्देश दिया है कि समस्तीपुर नगर परिषद, नगर पंचायत रोसड़ा और दलसिंहसराय के कार्यपालक पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और सभी पंचायत सचिव इस अव्यवहृत राशि का अंकेक्षण कराएं इसके लिए तिथि भी निर्धारित की गई है।

शिक्षा विभाग नियोजन इकाईयों के बैंक खाते का अंकेक्षण एजेंसी के माध्यम से कराएगी। वर्ष 2003-04 से 2013-14 तक नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान नियोजन इकाईयों के माध्यम से होता था और इसके लिए राशि भेजी जाती थी। लेकिन बाद में व्यवस्था बदलने के बाद कई इकाईयों द्वारा शेष बची राशि शिक्षा विभाग को नहीं लौटाई गई वर्तमान में इन खातों का अंकेक्षण केआरए एंड कंपनी को सौंपा गया है। सभी नियोजन इकाईयों को शिक्षक के वेतन भुगतान मद की संधारित बैंक खाते का अंकेक्षण कराने का निर्णय लिया गया है अंकेक्षण का कार्य तिरहुत एकेडमी विद्यालय में 29 मई से 14 जून तक किया जाएगा।

सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने प्रखंड के सभी नियोजन इकाई के सचिव को पत्र भेजें और आवश्यक दस्तावेज तैयार रखें। इसमें वित्तीय वर्ष वार विवरणी, 1 अप्रैल 2003 से अद्यतन बैंक स्टेटमेंट, प्रतिवेदन, और अद्यतन रोकड़ बही शामिल हैं जिले के 9 पंचायती राज संस्थान और नगर पंचायत के लिए भी तिथि निर्धारित की जाएगी।

इसमें सरायरंजन, दलसिंहसराय, उजियारपुर, विद्यापतिनगर, पटोरी, मोहनपुर, मोहिउद्दीनगर, नगर पंचायत दलसिंहसराय और रोसड़ा शामिल हैं तो ये थी आज की खास जानकारी। बने रहिए समस्तीपुर टुडे के साथ और पाएं हर महत्वपूर्ण खबर सबसे पहले। धन्यवाद!

   

Leave a Comment