Samastipur : विभूतिपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विवाद, बीसीएम व आशा ने दिया आवेदन.

समस्तीपुर के विभूतिपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को हुई एक घटना ने अस्पताल प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच तनाव पैदा कर दिया। आशा फेसिलेटर और बीसीएम (ब्लॉक कम्युनिटी मैनेजर) के बीच हुए विवाद ने मामला थाने तक पहुंचा दिया है, जहां दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन दिया है।

   

विभूतिपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आशा फेसिलेटर कुमारी कल्याणी और बीसीएम राहुल कुमार गौरव के बीच गुरुवार को हुई कहासुनी ने गंभीर रूप ले लिया। बीसीएम ने आरोप लगाया है कि आशा फेसिलेटर ने उनके साथ मारपीट की, जिससे वह घायल हो गए। दूसरी ओर, आशा फेसिलेटर कुमारी कल्याणी का कहना है कि बीसीएम ने उनसे उधार लिए गए पैसे वापस करने से इनकार कर दिया और उस पर अवैध वसूली का दबाव बनाया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बीसीएम द्वारा उनके बकाया पैसे मांगने पर उनका पेमेंट रोककर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है।

 

थानाध्यक्ष आनंद कुमार कश्यप ने बताया कि दोनों पक्षों की लिखित शिकायतें प्राप्त हो चुकी हैं और मामले की जांच की जा रही है। इस घटना को अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभय शंकर ठाकुर ने बेहद शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि वे फिलहाल छुट्टी पर हैं और वापस लौटते ही दोनों पक्षों से जवाब-तलब करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि विभागीय कार्रवाई के लिए वरीय अधिकारियों को सूचना दी जाएगी।

   

Leave a Comment