Smart Prepaid Meter Samastipur : समस्तीपुर SDO के आश्वासन के बाद प्रीपेड मीटर पर माले का प्रदर्शन खत्म.

समस्तीपुर में भाकपा माले और खेग्रामस के नेतृत्व में चल रहे घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन को आखिरकार प्रशासन के आश्वासन के बाद समाप्त कर दिया गया। यह प्रदर्शन 28 सितंबर से शुरू हुआ था, जिसमें दलित और गरीबों के हितों से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर विरोध किया जा रहा था।

   

समस्तीपुर के ताजपुर प्रखंड और अंचल कार्यालयों के बाहर भाकपा माले नेताओं ने बीते शुक्रवार को अनिश्चितकालीन धरना समाप्त कर दिया। यह धरना प्रशासन द्वारा आश्वासन मिलने के बाद खत्म हुआ। प्रदर्शनकारियों की प्रमुख मांगों में दलित-गरीबों के आय प्रमाण-पत्र जारी करने, भूमिहीनों को वासभूमि और कच्चे मकान वालों को पक्का मकान देने, सरकारी जमीन पर बसे लोगों को पर्चा प्रदान करने जैसी मांगे शामिल थीं।

प्रदर्शन के दौरान, भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने नारा लगाते हुए अपनी मांगों के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन किया। पांच दिनों तक चले इस आंदोलन में उन्होंने कहा कि दलालों और अधिकारियों की मिलीभगत के कारण सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार हो रहा है। नल-जल योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कई वार्डों में महीनों से पानी की आपूर्ति बंद है, और घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है।

 

प्रशासन की ओर से एसडीओ दिलीप कुमार और दंडाधिकारी रोहन रंजन ने आंदोलनकारियों से मुलाकात की और उनकी मांगों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद, प्रदर्शनकारियों ने धरना समाप्त करने का निर्णय लिया।

   

Leave a Comment