Samastipur : समस्तीपुर में सड़क हादसे में एक युवक की मौत.

समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में रविवार रात एक दर्दनाक सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई। यह हादसा सैदपुर गांव के पास हुआ, जब एक पिकअप वैन ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इस घटना के बाद परिवार के लोग गहरे सदमे में हैं। लेकिन सबसे ज्यादा तकलीफ उन्हें तब हुई जब शव का पोस्टमार्टम कराने में थाना क्षेत्र के विवाद के कारण पांच घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

   

मृतक की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के मुसहरी थाना क्षेत्र के रंगोली गांव के निवासी गणेश भगत के रूप में हुई है। मृतक के भाई प्रवेश कुमार ने बताया कि गणेश अपने साढ़ू के यहां वारिसनगर गए हुए थे और देर रात वापस लौट रहे थे। कल्याणपुर के सैदपुर गांव के पास एक पिकअप वाहन ने उनकी बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। स्थानीय लोग तुरंत उन्हें कल्याणपुर पीएससी लेकर गए, लेकिन वहां से हालत गंभीर होने पर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

परिवार के लोग जब सदर अस्पताल पहुंचे, तब तक गणेश की हालत बेहद नाजुक हो चुकी थी। परिवार उसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच, पटना लेकर जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। परिजन शव को वापस सदर अस्पताल ले आए और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू कराने के लिए थाने से संपर्क किया। यहां पर सबसे बड़ी समस्या तब आई जब कल्याणपुर और नगर थाने के बीच विवाद खड़ा हो गया कि पोस्टमार्टम कौन कराएगा। कल्याणपुर पुलिस का कहना था कि चूंकि मौत अस्पताल में हुई है, इसलिए नगर थाना ही पोस्टमार्टम कराएगा। दूसरी तरफ नगर थाना ने कहा कि घटना स्थल कल्याणपुर क्षेत्र में है, इसलिए पोस्टमार्टम की जिम्मेदारी वहीं की पुलिस की है। इस वजह से पांच घंटे तक शव अस्पताल में पड़ा रहा।

 

बाद में जब परिवार ने इस मामले की जानकारी एसपी को दी, तब जाकर कल्याणपुर पुलिस सक्रिय हुई और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की गई। सदर डीएसपी विजय महतो ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कानूनी प्रक्रिया पूरी की है और एक मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

   

Leave a Comment