Samastipur : मेंस कांग्रेस ने समस्तीपुर के रेलकर्मियों से की मुलाकात.

ईसीआरएमसी (पूर्व मध्य रेलवे मजदूर कांग्रेस) की मंडल स्तरीय टीम ने बुधवार को समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के विभिन्न स्टेशनों का दौरा किया। इस दौरान टीम ने रेलवे के ट्रैक मेंटेनर और गेटमैन से मिलकर उनकी समस्याओं का जायजा लिया और सुधार के आश्वासन दिए। यूनियन ने इस मौके पर अपने सदस्यों को चुनाव में राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त संगठन को समर्थन देने की अपील भी की।

   

बुधवार को समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड पर भगवानपुर देसुआ से लेकर अंगारघाट, सिंघियाघाट, रूसेराघाट, नयानगर, हसनपुर रोड और सलौना जैसे स्टेशनों का दौरा करते हुए ईसीआरएमसी की मंडल स्तरीय टीम ने रेलकर्मियों से मुलाकात की। इस दौरे का नेतृत्व मंडल मंत्री अभिनंदन कुमार ने किया, उनके साथ नवीन कुमार सिन्हा, इमदाद अहमद, चंदन कुमार और नंदलाल राय जैसे यूनियन के सक्रिय सदस्य भी शामिल थे।

टीम ने विशेष रूप से ट्रैक मेंटेनर और गेटमैन से उनकी कामकाजी स्थितियों और अन्य समस्याओं पर बातचीत की। कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं जैसे उपकरणों की कमी, सुरक्षा मानकों की अनदेखी, और कार्य के दबाव के बारे में बताया, जिनके समाधान के लिए यूनियन ने सुधार का आश्वासन दिया।

 

इस मौके पर यूनियन के सदस्य इमदाद अहमद ने कर्मचारियों को समझाया कि राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त संगठन को वोट करना आवश्यक है। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि चुनाव के समय उभरने वाले नए संगठनों से सावधान रहें, क्योंकि वे लंबे समय तक कर्मचारियों के हितों की रक्षा नहीं कर सकते हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सशक्त और मान्यता प्राप्त संगठन ही कर्मचारियों के अधिकारों के लिए मजबूती से लड़ सकता है, और रेलवे बोर्ड में मान्यता प्राप्त करने के लिए नौ जोन में जीतना अनिवार्य है।

   

Leave a Comment