Samastipur : बेतिया से लापता 11 वर्षीय बच्चा समस्तीपुर स्टेशन पर सुरक्षित मिला.

बेतिया बस स्टैंड से लापता हुए 11 वर्षीय आनंद कुमार को समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर भटकता हुआ पाया गया। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने बच्चे को सुरक्षित पाया और उसके परिजनों को सूचित किया।

27 जून की शाम को आरपीएफ उप निरीक्षक पीके चौधरी और आरक्षी संगीत कुमार राजू स्टेशन और प्लेटफार्म पर गश्त कर रहे थे, जब उन्होंने एक भटकता हुआ बच्चा देखा। पूछताछ करने पर बच्चे ने अपना नाम आनंद कुमार और पिता का नाम ललन साह बताया। आनंद ने बताया कि वह वर्तमान में पश्चिम चंपारण के नगर थाना के न्यू बस स्टैंड वार्ड संख्या 25 में रहता है और मूल रूप से कटहरी वार्ड 13, थाना रीगा, जिला सीतामढ़ी का निवासी है।

आनंद ने बताया कि वह 18 जून की सुबह बेतिया बस स्टैंड से गायब हो गया था और भटकते हुए समस्तीपुर पहुंचा। आरपीएफ ने उसे अपने संरक्षण में ले लिया और समस्तीपुर आरपीएफ पोस्ट पर महिला आरक्षी की देखरेख में रखा। इसके बाद चाइल्ड लाइन समस्तीपुर को सूचित किया गया और बच्चे के परिजनों को भी जानकारी दी गई।

फिलहाल, आनंद को चाइल्ड लाइन समस्तीपुर के समन्वयक शंकर कुमार मल्लिक के हवाले कर दिया गया है। इस पूरे घटनाक्रम में आरपीएफ की त्वरित कार्रवाई और समस्तीपुर चाइल्ड लाइन के समन्वय ने बच्चे को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

   

Leave a Comment