Samastipur Sadar Hospital : समस्तीपुर सदर अस्पताल में इलाज में लापरवाही का आरोप, परिजनों का हंगामा.

समस्तीपुर के सदर अस्पताल में सोमवार को भर्ती एक मरीज के इलाज में लापरवाही के आरोप के बाद मरीज के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। एंबुलेंस मिलने में हुई देरी ने उनकी नाराजगी को और बढ़ा दिया। इस हंगामे के चलते अस्पताल में अफरातफरी का माहौल बन गया और स्वास्थ्य सेवाएं कुछ देर के लिए बाधित रहीं।

   

मामला तब बिगड़ा जब अस्पताल में भर्ती एक मरीज की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी और डॉक्टरों ने उसे उच्चस्तरीय इलाज के लिए रेफर करने का निर्णय लिया। परिजनों का आरोप था कि मरीज को सही इलाज नहीं दिया जा रहा था और उसे घंटों अस्पताल में बिना उचित देखभाल के रखा गया। जब स्थिति गंभीर हो गई, तब डॉक्टर ने रेफर करने का फैसला लिया, लेकिन एंबुलेंस के इंतजार में देरी होने के कारण परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा।

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. नागमणि ने इस घटना पर जानकारी देते हुए बताया कि मरीज को सोमवार सुबह भर्ती कराया गया था, और ड्यूटी पर तैनात डॉ. उत्सव उसका इलाज कर रहे थे। हालांकि, परिजनों का शुरू से ही आरोप था कि इलाज में लापरवाही हो रही है। जब मरीज की हालत और बिगड़ी, तब उसे रेफर किया गया। लेकिन एंबुलेंस की देर से पहुंचने पर हंगामा खड़ा हो गया।

 

इस बीच, अस्पताल के अन्य स्टाफ और उपाधीक्षक द्वारा परिजनों को समझाने की कोशिश की गई, लेकिन स्थिति संभलने से पहले ही मरीज को लेकर परिजन अस्पताल से निकल चुके थे।

   

Leave a Comment