Job Camp Samastipur : समस्तीपुर में 24 अक्टूबर को जिला स्तरीय नियोजन मेला: रोजगार के लिए 1200 से अधिक बहाली.

समस्तीपुर जिले में 24 अक्टूबर को होने वाले नियोजन मेला को लेकर तैयारी जोरों पर है। ‌डीएम रोशन कुशवाहा ने कई आवश्यक निर्देश भी जारी किए हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस नियोजन मेला में पहुंचे और वह रोजगार पा सकें। यह निर्देश बैठक के दौरान डीएम ने अधिकारियों को दी।

   

समस्तीपुर जिले में बेरोजगार युवाओं के लिए एक बड़ा रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। 24 अक्टूबर को आयोजित होने वाले इस मेला का उद्देश्य युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर प्रदान करना है, जिससे जिले के युवा लाभान्वित हो सकें। समस्तीपुर के जिला नियोजनालय द्वारा आयोजित इस रोजगार मेला का आयोजन होली मिशन हाईस्कूल, मोहनपुर रोड, समस्तीपुर के प्रांगण में किया जाएगा। यह मेला सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। मेला में निजी क्षेत्र की 15 से अधिक कंपनियां भाग लेंगी, जो देशभर के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर भी रोजगार प्रदान करने के लिए उपस्थित होंगी।

इस आयोजन में विभिन्न क्षेत्रों जैसे मैन्युफैक्चरिंग, एग्रीकल्चर, सेल्स, इंश्योरेंस, बैंकिंग और सर्विस सेक्टर की कंपनियों द्वारा लगभग 1200 से अधिक पदों के लिए चयन प्रक्रिया होगी। इसके अलावा, अन्य विभागीय योजनाओं के तहत भी स्टॉल लगाए जाएंगे, जो युवाओं को विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी और मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। जिला नियोजन पदाधिकारी सुमित कुमार सिंह ने मीडिया से आग्रह किया है कि वे इस आयोजन का व्यापक प्रचार-प्रसार करें, जिससे अधिक से अधिक बेरोजगार युवक और युवतियां इस मेले का लाभ उठा सकें।

 

   

Leave a Comment