Samastipur Nagar Nigam : समस्तीपुर में छठ घाटों की सफाई व लाइट की व्यवस्था करने निर्देश.

समस्तीपुर में आगामी छठ पर्व को लेकर नगर निगम ने व्यापक तैयारियां शुरू कर दी हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा और पर्व के सफल आयोजन के लिए नगर निगम के सभागार में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई, जिसमें घाटों की साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था और अन्य सुविधाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

   

छठ पर्व के अवसर पर 7 और 8 नवंबर को समस्तीपुर के विभिन्न घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। इसे ध्यान में रखते हुए नगर आयुक्त केडी प्रज्ज्वल ने बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया कि घाटों पर श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने जोर देकर कहा कि बूढ़ी गंडक और तालाबों पर स्थित घाटों की सफाई और निरीक्षण कार्य तुरंत शुरू कर दिया जाए।

उन्होंने यह भी बताया कि छठ पूजा के सफल आयोजन और समन्वय के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है, जिसमें जिले के सभी पदाधिकारी, नगर निगम के अधिकारी और वार्ड पार्षद शामिल हैं। इस ग्रुप के माध्यम से छठ पर्व से संबंधित सभी शिकायतों और सुझावों का त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जाएगा।

 

नगर आयुक्त ने सभी पदाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि घाटों पर साफ-सफाई के साथ-साथ बिजली की समुचित व्यवस्था, पहुँच पथ, बैरिकेडिंग, अस्थायी शौचालय, और चेंजिंग रूम की सुविधाएं उपलब्ध हों। इसके अलावा, उन्होंने घाटों पर तैनात कर्मियों को सतर्कता से कार्य करने और पर्व के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश भी दिए।

   

Leave a Comment