Samastipur DM : समस्तीपुर डीएम का शिवाजीनगर और खानपुर प्रखंडों का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश.

समस्तीपुर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने शिवाजीनगर और खानपुर प्रखंड कार्यालयों का दौरा करते हुए विभिन्न सरकारी सेवाओं और कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आम जनता के मामलों का त्वरित और पारदर्शी तरीके से समाधान करने के निर्देश दिए।

   

जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने निरीक्षण के दौरान शिवाजीनगर प्रखंड में स्थित प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय, बाल विकास परियोजना कार्यालय, आपूर्ति कार्यालय समेत अन्य महत्वपूर्ण कार्यालयों का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आम जनता से जुड़े मामलों का निपटारा जल्द से जल्द और पारदर्शी ढंग से किया जाए, ताकि प्रशासनिक कार्यों में देरी न हो और लोगों को त्वरित सेवाएं मिल सकें।

जिलाधिकारी ने शिवाजीनगर के नवनिर्मित प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय के निर्माण कार्य की भी जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द लंबित कार्यों का निपटारा करते हुए भवन का स्थानांतरण सुनिश्चित करें और इसके लिए आवश्यक कार्रवाई तुरंत करें।

 

इसके बाद जिलाधिकारी ने खानपुर प्रखंड का दौरा किया, जहां उन्होंने प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय, आपूर्ति कार्यालय और बाल विकास परियोजना कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि सभी कार्यालयों में कामकाज सुचारू रूप से चलें और जनता से जुड़े मामलों का त्वरित समाधान हो।

   

Leave a Comment