Samastipur News: समस्तीपुर संसदीय क्षेत्र में चार पुलों को मिली स्वीकृति, कमला नदी पर अलग-अलग बनेंगे तीन पुल

समस्तीपुर संसदीय क्षेत्र में चार महत्वपूर्ण पुलों के निर्माण की मंजूरी मिल गई है। बिहार सरकार ने इस क्षेत्र के चार अलग-अलग स्थानों पर पुल निर्माण की स्वीकृति प्रदान की है। इन पुलों में से तीन पुल कमला नदी और उसकी उपधारा पर बनाए जाएंगे। समस्तीपुर की सांसद शांभवी ने इस जानकारी को साझा करते हुए पुलों की स्वीकृति के लिए बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का धन्यवाद किया है।

   

सांसद शांभवी ने बताया कि इन पुलों के निर्माण से क्षेत्र में यातायात की सुविधा में सुधार होगा और विकास की रफ्तार भी बढ़ेगी। इससे किसान अपने अनाज को जिला मुख्यालय और दरभंगा मुख्यालय तक आसानी से ले जा सकेंगे, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इसके अलावा, बाहरी व्यापारियों के आने से किसानों की आय में भी वृद्धि होगी।

चकमहेसी ढाला: इस स्थान पर पुल निर्माण की मंजूरी मिली है। स्थानीय लोग लंबे समय से इस पुल की मांग कर रहे थे।

रोसड़ा प्रखंड: ‘T 1 से जमुआ मोहद्दीनपुर’ पथ पर कमला नदी पर पुल का निर्माण होगा। इस पुल के बनने से लोग दरभंगा तक आसानी से पहुंच सकेंगे।

T03 से मोहिमखुर्द पथ: यहां कमला नदी की उपधारा पर पुल बनेगा। बरसात के दिनों में लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ता था, लेकिन अब पुल बनने से यह समस्या समाप्त हो जाएगी।

 

रसलपुर से कोयलाजन पथ: कमला नदी पर पुल निर्माण की स्वीकृति मिली है। यहां के लोग भी लंबे समय से इस पुल की मांग कर रहे थे, जिससे बरसात के दिनों में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

इसके अतिरिक्त, समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर भोला टॉकीज लेवल क्रॉसिंग नंबर 53 ए पर फुट ओवर ब्रिज के लिए भी 119 करोड़ 51 लाख रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई है।

सांसद शांभवी ने पुलों की स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री अशोक चौधरी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इन पुलों के निर्माण से हजारों लोगों की समस्याओं का समाधान होगा और बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी।

   

Leave a Comment