Samastipur Nagar Nigam : समस्तीपुर में टुनटुनिया गुमटी से स्टेशन चौक तक दुकानों का होगा विस्तार.

समस्तीपुर शहर में टुनटुनिया गुमटी से स्टेशन चौक तक की दुकानों का विस्तार और सौंदर्यीकरण किया जाएगा, जिससे जाम की समस्या का समाधान हो सके। यह निर्णय रेलवे से विचार-विमर्श और सहमति के बाद लागू होगा। यह प्रस्ताव सोमवार को नगर निगम की बैठक में पारित किया गया।

बैठक में मुक्तापुर स्थित वार्ड सात के श्रम कल्याण केंद्र के खेल मैदान के जीर्णोद्धार और एक सौ बेड के वृद्धाश्रम बनाने का भी प्रस्ताव पारित हुआ। उप मेयर रामबालक पासवान ने इन प्रस्तावों को पेश किया था, जिसे विचार-विमर्श के बाद पारित किया गया। मेयर अनिता राम की अध्यक्षता में हुई बैठक में 25 नवम्बर 2023 और 14 मार्च 2024 की बैठकों के प्रस्तावों की सर्वसम्मति से पुष्टि की गई।

सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों की भी सर्वसम्मति से पुष्टि की गई। इसके बाद मानसून पूर्व जल निकासी की तैयारी के लिए आवश्यक कार्यों में तेजी लाने का निर्णय लिया गया। निगम को पंचायत से प्राप्त भवनों के जीर्णोद्धार का भी प्रस्ताव पारित हुआ।

बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित शेष आवेदनों को विभाग में भेजने, नल जलापूर्ति के क्रियान्वयन के संबंध में तुरंत कार्रवाई करने, नगर निगम के अंतर्गत सभी स्लम क्षेत्रों को चिह्नित कर एकमुश्त विकास कार्य करने, मगरदही घाट पार्क और अन्य स्थलों पर डीलक्स शौचालय का निर्माण कराने का भी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

   

Leave a Comment