Fake Facebook ID : समस्तीपुर में रिटायर जज के नाम से फेसबुक आईडी बनाकर 1.65 लाख की ठगी.

समस्तीपुर में एक सेवानिवृत्त जज के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर एक मित्र का सेकंड हैंड फर्नीचर और फ्रिज बेचने के नाम पर एक लाख 65 हजार 500 रुपये की साइबर धोखाधड़ी का मामला उजागर हुआ है। पीड़ित की पहचान रघुवंश कुमार सिंह के पुत्र पियूष प्रसन्न के रूप में हुई है, जो वर्तमान में नगर थाना क्षेत्र के काशीपुर बस स्टैंड के पास रहते हैं।

इस धोखाधड़ी की घटना को लेकर उन्होंने साइबर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है और आईटी एक्ट के तहत एक ज्ञात मोबाइल नंबर धारक और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दर्ज एफआईआर में उन्होंने उल्लेख किया है कि फेसबुक पर एक सेवानिवृत्त जज के नाम से फर्जी आईडी बनाकर उनके किसी मित्र का घर का कीमती सेकंड हैंड सामान, फर्नीचर, टीवी और फ्रिज बेचने के लिए उनके मोबाइल पर संपर्क किया गया।

सामान बेचने वाले ने अपना नाम सुमित कुमार और सीआरपीएफ मुजफ्फरपुर का कर्मी बताया। इसके बाद, उन्होंने बताए अनुसार सेकंड हैंड सामान की कीमत एक लाख 20 हजार और सिक्योरिटी मनी के रूप में 45 हजार 500 रुपये, कुल मिलाकर एक लाख 65 हजार 500 रुपये अलग-अलग बैंक खातों में भेज दिए।

उसके बाद, उसका मोबाइल नंबर और फेसबुक अकाउंट बंद पाए जाने के बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ। उन्होंने साइबर थाना पुलिस से इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है और पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

   

Leave a Comment