Budhi Gandak River Samastipur : समस्तीपुर के बूढ़ी गंडक नदी से अवैध खनन, कई वाहन किए गए जब्त.

समस्तीपुर के मुफ्फसिल थाना अंतर्गत पोखरैरा गांव में बूढ़ी गंडक नदी के किनारे अवैध बालू खनन का मामला सामने आया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए खनन में इस्तेमाल होने वाले हाईवा, जेसीबी और ट्रैक्टर समेत कई वाहनों को जब्त किया है। इस कार्रवाई के बाद अवैध खनन में शामिल लोगों के बीच हड़कंप मच गया है।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस टीम ने छापा मारते हुए 6 चक्का वाले दो हाईवा, एक जेसीबी और एक ट्रैक्टर को जब्त किया है। साथ ही, इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज कर शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

कैसे हुआ खुलासा

एएसपी संजय पांडे ने जानकारी दी कि मुफ्फसिल थाना अंतर्गत ग्राम पोखरैरा में बालू लदे एक उजला वाहन की ठोकर से निशांत कुमार, पुत्र भगवतीचरण राय, बुरी तरह घायल हो गए थे। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने वाहनों को क्षतिग्रस्त कर आग लगा दी। इस सूचना के आधार पर पुलिस और खनन विभाग की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की।

घटनास्थल की स्थिति

संयुक्त टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर अधजले हालत में एक हाईवा, क्षतिग्रस्त जेसीबी, एक ट्रैक्टर और एक हाईवा को जब्त किया। पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ मुफ्फसिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की है।

   

वाहन मालिकों की तलाश

एसपी ने बताया कि जब्त किए गए वाहनों के मालिकों का पता लगाया जा रहा है और जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। घटनास्थल का निरीक्षण करने पर ऐसा प्रतीत होता है कि इस इलाके में लंबे समय से अवैध खनन का काम चल रहा था।

इस कार्रवाई से प्रशासन ने साफ संकेत दिया है कि अवैध खनन के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे और दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Comment