Medicine Shops Of Samastipur : समस्तीपुर में दवा दुकान का लाइसेंस रद्द.

समस्तीपुर के सहायक औषधि नियंत्रक द्वारा हाल ही में किए गए निरीक्षण में दवा दुकानों में कई अनियमितताएं पाई गईं। इस निरीक्षण के परिणामस्वरूप एक दवा दुकान की अनुज्ञप्ति रद्द कर दी गई, जबकि दूसरी दुकान के संचालक से जवाबतलब किया गया है।

समस्तीपुर में सहायक औषधि नियंत्रक ने मोहिउद्दीननगर के अस्पताल रोड स्थित मेडिकेयर और पूसा के बिष्णुपुर बथुआ स्थित प्रसाद मेडिकल हॉल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान इन दवा दुकानों में कई तरह की अनियमितताएं पाई गईं।

मेडिकेयर दवा दुकान में पाई गई अनियमितताएं इतनी गंभीर थीं कि सहायक औषधि नियंत्रक ने इसकी अनुज्ञप्ति रद्द करने का निर्णय लिया। वहीं, प्रसाद मेडिकल हॉल में भी कई कमियां पाई गईं, जिसके बाद वहां के संचालक से जवाबतलब किया गया है।

दवा दुकानों में पाई गई अनियमितताओं के बाद की गई कार्रवाई यह दर्शाती है कि औषधि नियंत्रक विभाग स्वास्थ्य सेवाओं में मानकों को बनाए रखने के प्रति गंभीर है। इससे अन्य दवा दुकानों को भी अपने कार्यप्रणाली में सुधार करने की प्रेरणा मिलेगी ताकि भविष्य में ऐसी अनियमितताओं से बचा जा सके। क्या इस तरह की सख्त कार्रवाई से दवा दुकानों में सुधार होगा? यह समय ही बताएगा।

   

Leave a Comment