Jharkhand CM : 7 जुलाई को CM पद की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन, राज्यपाल ने दिया समय

झारखंड की सियासी हलचल के बीच रांची से बड़ी खबर आई है। हेमंत सोरेन 7 जुलाई को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने शपथग्रहण की तिथि निर्धारित कर दी है।

चंपई सोरेन ने दिया इस्तीफा
मुख्यमंत्री आवास में बैठक के बाद चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने राजभवन जाकर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंपा और हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया। जेएमएम के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायकों ने हेमंत सोरेन को गठबंधन का नेता चुना है, जिससे अब 7 जुलाई को हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

चंपई सोरेन का बयान
इस्तीफा देने के बाद चंपई सोरेन ने कहा कि गठबंधन ने नेतृत्व परिवर्तन का निर्णय लिया है और हेमंत सोरेन को गठबंधन का नेता चुना गया है। इस्तीफे से पहले सत्तापक्ष के विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री आवास में हुई थी, जिसमें चंपई सोरेन के इस्तीफे और हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री बनने का निर्णय लिया गया था।

बीजेपी का प्रतिक्रिया
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने इस घटनाक्रम पर कहा कि जेएमएम और हेमंत सोरेन का असली चेहरा सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि यह वाक्या आदिवासी नेताओं के लिए एक सबक है और जेएमएम के आदिवासी नेता केवल शिबू सोरेन परिवार की पालकी ढोने के लिए हैं, ऊंची उड़ान भरना उनके नसीब में नहीं है।

   

Leave a Comment