Samastipur : समस्तीपुर में बच्चे की हत्या के बाद ग्रामीणों ने दी गोली मारने की धमकी, HM बोले-दी जाए सुरक्षा.

समस्तीपुर जिले के बिशनपुर गांव के उत्क्रमित मिडिल स्कूल में 7वीं कक्षा के एक छात्र की दुखद मृत्यु के बाद से पूरा स्कूल संकट में है। घटना के बाद से शिक्षक दहशत में हैं और ग्रामीणों से मिली धमकियों के कारण स्कूल बंद पड़ा हुआ है, जिससे 567 बच्चों की पढ़ाई पिछले छह दिनों से ठप हो गई है।

   

15 अक्टूबर को हुई इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में कक्षा 7 के छात्र अमरनाथ कुमार की स्कूल में मौत हो गई थी। इस घटना ने पूरे गांव में सनसनी फैला दी। ग्रामीणों ने इस दुखद घटना के लिए शिक्षकों को दोषी ठहराया और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। शिक्षकों को यह धमकी दी गई कि अगर वे स्कूल आए, तो उन्हें गोली मार दी जाएगी। इस भय के कारण शिक्षक स्कूल नहीं आ रहे हैं, जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

स्कूल के हेडमास्टर महेश कुमार ने बताया कि उन्होंने इस मामले की सूचना जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) को दी है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों का शिक्षकों पर दबाव है और बिना सुरक्षा के स्कूल को खोलना संभव नहीं है। जब तक पर्याप्त सुरक्षा नहीं मिलती, तब तक स्कूल बंद रहेगा। 12 शिक्षकों वाले इस स्कूल में आमतौर पर 400 बच्चे प्रतिदिन आते हैं, लेकिन घटना के बाद से सभी गतिविधियां ठप हैं।

 

इस मामले में शिक्षकों का कहना है कि घटना के दिन लंच ब्रेक में दो बच्चों के बीच झगड़ा हुआ था, जिसे तुरंत शांत करा दिया गया था। लेकिन छुट्टी के बाद बच्चों के बीच फिर से मारपीट हुई, जिसमें अमरनाथ कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। शिक्षक उसे स्कूल लाकर उसके परिवार को सूचना दी, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी मृत्यु हो गई।

   

Leave a Comment