Samastipur : समस्तीपुर में करवा चौथ के दिन पारिवारिक कलह से तंग आकर महिला ने की आत्महत्या.

समस्तीपुर के उजियारपुर में करवा चौथ के दिन जब अधिकांश महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत की तैयारी में थीं, तभी अंगारघाट थाना क्षेत्र के डिहुली गांव में एक महिला ने पारिवारिक कलह से तंग आकर अपनी जान दे दी। इस घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी और स्थानीय पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है।

   

डिहुली गांव के वार्ड संख्या 13 निवासी गणेश साह की पत्नी, 35 वर्षीय इंदु देवी, ने रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही अंगारघाट पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। पुलिस ने फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) टीम को भी मौके पर बुलाया, जिसने घटना स्थल से नमूने एकत्र किए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इंदु देवी गणेश साह की दूसरी पत्नी थी। पहली पत्नी के निधन के बाद गणेश साह पहली पत्नी के बच्चों के साथ रह रहे थे, जिससे इंदु देवी उपेक्षित महसूस करती थी। इंदु के पास छह साल का बेटा है, जो वर्तमान में अपनी मौसी के साथ रह रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गणेश साह ने इंदु को पर्याप्त भोजन और सहारा नहीं दिया, जिससे वह अक्सर परेशान रहती थी। उन्होंने पुलिस और न्यायालय में पति के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की थी।

 

इंदु देवी ने गांव के खेतों में काम कर अपनी जीविका चलाई। रविवार को उसने दिवाली की तैयारियों के लिए मिट्टी इकट्ठा की और उसके बाद फांसी लगा ली। पुलिस ने घटना को संदिग्ध मानते हुए एफएसएल टीम से विस्तृत जांच कराई है। अंगारघाट थानाध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने बताया कि मामले में आगे की कार्रवाई के लिए इंदु के मायके वालों से आवेदन का इंतजार किया जा रहा है।

   

Leave a Comment