Samastipur : समस्तीपुर : बख्तियारपुर-ताजपुर फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य रोकेंगे ग्रामीण.

मोहनपुर : राजपुर-जौनापुर पंचायत स्थित काली मंदिर के परिसर में रविवार को ग्रामीणों की बैठक आयोजित की गयी. जिसमें राजपुर जौनापुर एवं दक्षिणी डुमरी पंचायत के मुखिया सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया. बैठक में निर्माणाधीन बख्तियारपुर-ताजपुर फोरलेन पथ में जल निकासी के लिए पर्याप्त संख्या में बड़े-बड़े पुल एवं मोहिउद्दीननगर- हरैल-जौनापुर पीडब्ल्यूडी पथ के मिलान-स्थल पर सेवा पथ नहीं दिये जाने के कारण बाढ के समय उत्पन्न होने वाली समस्या पर गंभीर मंथन किया गया.

   

ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि यदि निर्माणाधीन बख्तियारपुर-ताजपुर फोरलेन पथ में जल निकासी के लिए पर्याप्त संख्या में बड़े-बड़े पुल एवं मोहिउद्दीननगर- हरैल-जौनापुर पीडब्ल्यूडी पथ के मिलान-स्थल पर सेवा पथ नहीं दिया गया तो राजपुर-जौनापुर व डुमरी दक्षिणी पंचायत के ग्रामीण आगामी 22 अक्टूबर से सड़क के निर्माण कार्य को रोक देंगे. बैठक में राजपुर-जौनापुर पंचायत के पूर्व मुखिया मनोज कुमार सिंह ने बताया कि वर्ष 2016 की बाढ़ से नीचे जलस्तर रहने के बावजूद इन दोनों पंचायतों में बाढ़ के पानी का दबाव अपेक्षाकृत बहुत अधिक था. बाढ़ के समय दोनों पंचायतों के 90 फीसदी से अधिक घरों में 2 से 3 फुट तक पानी घुस गया था.

 

वक्ताओं ने बताया कि इस दौरान अगर उक्त फोरलेन सड़क कई जगहों पर नहीं टूटता, तो ये दोनों पंचायतों में जान-माल की और अधिक क्षति होती. बैठक में यह भी बताया गया कि 2017 में ग्रामीणों ने इस समस्या को लेकर सड़क में मिट्टी भराई का कार्य रोक दिया था. क्षेत्रीय विधायक राजेश कुमार सिंह ने ग्रामीणों की इस समस्या को विधानसभा में भी उठाया था और संबंधित मंत्री ने इसके निराकरण के लिए कदम उठाने की बात कही थी. लेकिन, इस दिशा में कोई कार्य नहीं हुआ.

   

Leave a Comment