Samastipur News: समस्तीपुर में प्रशिक्षण संस्थान के स्टेट डायरेक्टर ने किया निरीक्षण.

समस्तीपुर : ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में त्रैमासिक भ्रमण कार्यक्रम के तहत शनिवार को स्टेट डायरेक्टर संजय कुमार ने कल्याणपुर स्थित आरसेटी भवन का निरीक्षण किया. आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. संस्थान में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम वस्त्र चित्रकला उद्यमी “मिथिला पेंटिंग ” प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षणार्थियों से रु-ब-रू होते हुए प्रशिक्षण का जायजा लिया.

   

साथ ही नये बैच वुमेन्स टेलर “महिला सिलाई कटाई ” प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया. इस अवसर पर स्टेट डायरेक्टर श्री कुमार ने सभी तकनीकी एवं आधारभूत सुविधाओं को लेकर संस्थान का निरीक्षण किया.

प्रशिक्षुओं से प्रशिक्षण के अनुभव के बारे में जानकारी ली.
प्रशिक्षुओं से प्रशिक्षण के अनुभव के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि स्वरोजगार प्रशिक्षण के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र को आत्मनिर्भर एवं एक बेहतर समाज बनाने की कल्पना की जा रही है. इस दिशा में संस्थान निरंतर प्रयासरत है.

 

संस्थान के निदेशक पीके सिंह ने बताया की आज के समय में कौशल प्रशिक्षण बहुत जरूरी है. कौशल प्रशिक्षण के माध्यम से स्वयं रोजगार कर आत्मनिर्भर बन सकते हैं. साथ ही समाज को भी आगे बढ़ाने में एक अहम भूमिका होगी. मौके पर एफएलसीसी एमके ठाकुर, संकाय श्रवण कुमार झा व बिट्टू भारती, कार्यालय सहायक रूपमती कुमारी एवं प्रशिक्षणार्थी मौजूद थे.

   

Leave a Comment