Samastipur News: समस्तीपुर में पीडीएस विक्रेता ने तीन माह से नहीं दिया खाधान्न, उपभोक्ताओं ने की शिकायत.

उजियारपुर : प्रखंड के डढ़िया मुरियारो पैक्स अंतर्गत पीडीएस में खाद्यान्न गबन करने का आरोप भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने लगाया है. इसको लेकर बुधवार को सुशीला देवी, प्रमिला देवी, सईदुल खातून, नसीमा खातून, दिलीप सहनी सहित दर्जनों महिला व पुरुष उपभोक्ताओं ने माले नेता महावीर पोद्दार के समक्ष पीडीएस में की गई कथित तौर पर कालाबाजारी की शिकायत करते हुए कहा कि विक्रेता ने खाद्यान्न देने का रसीद काट दिया. लेकिन खाद्यान्न नहीं दिया है.

   

इधर माले नेता ने इस बाबत एसडीओ दलसिंहसराय व एमओ उजियारपुर को दी गई शिकायत में कहा है कि उपरोक्त पीडीएस के क्षेत्र अंतर्गत डढ़िया मुरियारो पंचायत के वार्ड 4 के दर्जनों गरीब उपभोक्ताओं का विगत जून,जुलाई व अगस्त माह का खाद्यान्न कालाबाजारी में बेच दिया गया है. उधर आरोप को राजनीति से प्रेरित बताते हुए डढ़िया मुरियारो के पैक्स अध्यक्ष सूर्यदेव पांडेय ने बताया की मशीन में गड़बड़ी आ जाने के चलते स्टॉक लगभग 25 क्विंटल शॉर्टेज हो गया.

 

जिसके चलते आपूर्ति विभाग ने शॉर्टेज खाद्यान्न यानी 25 क्विंटल कम कर उनको आवंटन ही किया है. इसी से उपभोक्ताओं को परेशानी हो गई है. उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को यह भी कहा गया था कि या तो अगले माह बचा खाद्यान्न ले लीजिएगा अन्यथा पैसा ही वापस ले लीजियेगा.

   

Leave a Comment