Whatsapp Automatic Translation : अब आपकी भाषा में खुद हो ट्रांसलेट हो जाएगा विदेशी मैसेज… WhatsApp पर आ रहा नया फीचर

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट लाने जा रहा है, जो विभिन्न भाषाओं में बातचीत को सरल बनाएगा। WABetaInfo के अनुसार, Meta अपने ऐप में एक ट्रांसलेशन फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर से यूजर्स को यह विकल्प मिलेगा कि वे ऑटोमैटिक ट्रांसलेशन का उपयोग करना चाहते हैं या नहीं।

   

रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया फीचर फिलहाल विकास के चरण में है। इसका उद्देश्य ट्रांसलेशन के अनुभव को और बेहतर बनाना है ताकि यूजर्स की बातचीत को सरल और प्रभावी बनाया जा सके।

ऑटोमैटिक ट्रांसलेशन फीचर की खासियत
यह फीचर ऑटोमैटिक काम करेगा, जिससे यूजर्स को किसी भी अनजान भाषा के मैसेज को समझने में मदद मिलेगी। जब कोई मैसेज आपकी भाषा में नहीं होगा, तो आप उसे सिलेक्ट करके ट्रांसलेट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके बजाय, आप ऑटोमैटिक ट्रांसलेशन का विकल्प चुन सकते हैं, जो सभी इनकमिंग मैसेज को स्वतः ही ट्रांसलेट करेगा। बेहतर परिणामों के लिए यूजर्स को WhatsApp के अंदर लैंग्वेज पैक डाउनलोड करना पड़ सकता है।

ओरिजनल और ट्रांसलेटेड मैसेज देख सकेंगे
इस फीचर के आने के बाद, ट्रांसलेटेड मैसेज चैट बबल में दिखाई देगा, जिसमें स्पष्ट रूप से लिखा होगा कि यह मैसेज ट्रांसलेट किया गया है। इससे यूजर्स को ओरिजनल और ट्रांसलेटेड वर्जन दोनों देखने का मौका मिलेगा, जिससे गलत जानकारी फैलने की संभावना कम होगी।

 

कई भाषाओं का सपोर्ट
शुरुआत में इस फीचर में हिंदी, अंग्रेजी, अरबी, पुर्तगाली (ब्राजील), और रूसी भाषाओं का सपोर्ट होगा। भविष्य में इसमें और भी भाषाओं को शामिल किया जाएगा। हालांकि, इस फीचर के रोलआउट की कोई सटीक तारीख अभी तक नहीं बताई गई है।

अन्य फीचर्स भी होंगे शामिल
आने वाले दिनों में WhatsApp का वीडियो नोट फीचर भी लॉन्च होगा, जिसके बारे में कई बार जानकारी सामने आ चुकी है। हाल ही में WhatsApp ने फेवरेट चैट का फीचर भी रोलआउट किया है, जो जल्द ही सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा।

यह नया अपडेट यूजर्स के अनुभव को और अधिक बेहतर और सुविधाजनक बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है।

   

Leave a Comment