Samastipur SP : समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी ने बंद किया हॉक्स टीम.

समस्तीपुर में अपराध नियंत्रण के लिए गठित हॉक्स टीम को अब थानों से हटाकर पुलिस लाइन में वापस बुला लिया गया है। समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनय तिवारी ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। उन्होंने हॉक्स टीम के सदस्यों को तत्काल प्रभाव से पुलिस केंद्र में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया है। साथ ही सभी संबंधित डीएसपी, इंस्पेक्टर और थानाध्यक्षों को भी आवश्यक निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि एसपी विनय तिवारी ने पिछले वर्ष जनवरी में अपने पदभार ग्रहण करने के बाद अपराध पर अंकुश लगाने के लिए हॉक्स टीम का गठन किया था। इस टीम का मुख्य उद्देश्य अपराध नियंत्रण और किसी भी घटना के बाद सबसे पहले मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लेना था। हॉक्स टीम की त्वरित कार्रवाई और तत्काल प्रतिक्रिया से कई मामलों में सकारात्मक परिणाम देखने को मिले थे।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब हॉक्स टीम को भंग किया गया हो। पहले भी एक बार टीम को भंग कर नए सिरे से गठन किया गया था। अब पुनः टीम को लाइन में वापस बुलाए जाने के बाद पुलिस महकमे में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। लोग इस फैसले के पीछे के कारणों को लेकर अटकलें लगा रहे हैं।

ऐसे में देखना होगा कि क्या भविष्य में हॉक्स टीम का फिर से गठन होगा या फिर अपराध नियंत्रण के लिए कोई नई रणनीति अपनाई जाएगी। फिलहाल, पुलिस महकमे में इस निर्णय को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

   

Leave a Comment