समस्तीपुर में स्वर्गीय सत्यनारायण सिन्हा की 125वीं जयंती मनाई गई.

समस्तीपुर में स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय सत्यनारायण सिन्हा की 125वीं जयंती मंगलवार को कर्पूरी सभागार में मनाई गई। राजकीय समारोह में स्थानीय सांसद शांभवी, एमएलसी डॉक्टर तरुण चौधरी और प्रशासनिक अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। डीएम योगेंद्र सिंह, अन्य प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने स्वर्गीय सत्यनारायण सिन्हा के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके अधूरे सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया।

वक्ताओं ने कहा कि स्वर्गीय सत्यनारायण सिन्हा का नाम देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों में शुमार है। नेहरू मंत्रिमंडल में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी, जिसके कारण उन्हें संसदीय कार्य मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और वे ‘प्रिंस ऑफ पार्लियामेंट’ के रूप में जाने जाते थे।

सांसद शांभवी और एमएलसी डॉक्टर तरुण चौधरी को जिला प्रशासन की ओर से पौधा भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पूर्व सांसद अश्वमेघ देवी, जदयू जिला अध्यक्ष दुर्गेश राय, लोजपा रामविलास के जिला अध्यक्ष अनुपम कुमार सिंह उर्फ हीरा सिंह समेत कई NDA गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

   

तारा सिंह एंड कंपनी द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में मनमोहक प्रस्तुतियों ने लोगों का दिल जीत लिया। सुबह में कर्पूरी स्मारक पर स्थित उनके स्मारक पर भी लोगों ने माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Comment