Samastipur Nagar Nigam : समस्तीपुर की सड़कों पर नगर निगम ने शुरू किया पौधरोपण.

समस्तीपुर नगर निगम ने शहर की सड़कों के डिवाइडरों का सौंदर्यीकरण करने और हरियाली बढ़ाने के लिए एक नई पहल शुरू की है। इस पहल के तहत नगर निगम ने डिवाइडरों के बीच पौधरोपण अभियान शुरू किया है, जिससे न केवल शहर की सुंदरता बढ़ेगी बल्कि पर्यावरण को भी लाभ होगा।

नगर निगम की महापौर अनीता राम और नगर आयुक्त के डी प्रज्ज्वल के नेतृत्व में बुधवार को मोहनपुर रोड के डिवाइडरों पर 100 पौधे लगाए गए। इस अभियान के तहत शहर में कुल 500 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

महापौर अनीता राम ने बताया कि पूर्व में लगाए गए पौधे देखरेख के अभाव में सूख गए थे। इस बार पौधों को बचाने और उनकी नियमित देखरेख के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। सफाई कर्मियों को पौधों की देखभाल और नियमित पानी देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

नगर आयुक्त केडी प्रज्ज्वल ने कहा कि समस्तीपुर शहर के सौंदर्यीकरण के लिए नगर निगम प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। उन्होंने बताया कि शहर में बंद हो चुकी लाइटिंग व्यवस्था को फिर से चालू किया गया है और डिवाइडरों के बीच पोल पर तिरंगा युक्त रंगीन लाइटें लगाई गई हैं। पौधरोपण अभियान का उद्देश्य न केवल शहर की सुंदरता बढ़ाना है बल्कि लोगों को छाया और स्वच्छ वातावरण भी प्रदान करना है।

   

Leave a Comment