Samastipur Nagar Nigam : समस्तीपुर नगर निगम में हेल्थ कैंप का हुआ आयोजन, सफाई कर्मियों, कर्मी समेत वार्ड पार्षदों के स्वास्थ्य की हुई जांच.

समस्तीपुर नगर निगम परिसर में एक स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया, जहां नगर निगम के सफाई कर्मियों के साथ-साथ वार्ड पार्षद और अधिकारियों की स्वास्थ्य जांच की गई। इस आयोजन में शामिल चिकित्सकों ने न केवल जांच की, बल्कि आवश्यक परामर्श भी प्रदान किया। इसके अलावा, सफाई कर्मियों के लिए आयुष्मान कार्ड की प्रक्रिया भी की गई, ताकि उन्हें आगामी स्वास्थ्य सेवाओं में सहायता मिल सके।

नगर निगम की अध्यक्ष अनीता राम ने बताया कि सफाई कर्मियों की आवधिक स्वास्थ्य जांच उनकी बीमारी के नियमित आकलन और उपचार सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, “सफाई कर्मचारी जो बीमार पड़ते हैं, उन्हें विशेषज्ञ उपचार की आवश्यकता होती है और हम उन्हें उच्चतर स्वास्थ्य केंद्रों में भेजने की व्यवस्था करते हैं।”

उपायुक्त केडी प्रज्वल ने कहा कि यह आयोजन नगर निगम की उस पहल का हिस्सा है जिसमें सभी कर्मियों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने की योजना शामिल है। “हमारा लक्ष्य है कि हर सफाई कर्मचारी की स्वास्थ्य जांच समय पर हो और वे स्वस्थ रहें। इस दिशा में हमने पहला कदम उठाया है और आगे भी इसी तरह के शिविरों का आयोजन किया जाएगा।”

इस शिविर में सफाई कर्मियों के स्वास्थ्य की गहन जांच की गई और उनके इलाज के लिए उचित मार्गदर्शन और रेफरल प्रदान किया गया। इस मौके पर नगर निगम के अन्य अधिकारी और एक विशाल टीम डॉक्टरों की भी उपस्थित थी।

   

Leave a Comment