Samastipur Today : समस्तीपुर में प्रेमी से शादी से इंकार पर नाबालिग ने की मां की हत्या.

समस्तीपुर में 25 मई को घर में सो रही एक महिला फूलो देवी (40) की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने बताया कि कर्पूरीग्राम थाना क्षेत्र के सिघिंया खुर्द गांव निवासी फूलो देवी की हत्या के मामले का खुलासा कर लिया गया है। पुलिस की टीम ने हत्या में शामिल उसकी नाबालिग बेटी को गिरफ्तार किया है। नाबालिग बेटी ने हत्या की बात कबूल कर ली है। उसकी उम्र 16 वर्ष है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि जिले के कर्पूरीग्राम थाना के सिघिंया खुर्द गांव निवासी फूलो देवी की बड़ी बेटी का प्रेम प्रसंग पिछले 6 महीने से मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हरपुर सिलौत गांव के दिनेश राम (19) से चल रहा था। वह दिनेश से शादी करना चाहती थी, लेकिन इसकी जानकारी जब फूलो देवी को हुई, तो उन्होंने इसका विरोध किया और अपनी बेटी के लिए दूसरा लड़का देखना शुरू कर दिया। बेटी दूसरे शख्स से शादी के लिए तैयार नहीं थी, इसी कारण से मां-बेटी के बीच अक्सर विवाद होता था।

नाबालिग ने अपने प्रेमी दिनेश राम पर शादी का दबाव बनाना शुरू कर दिया, लेकिन दिनेश ने कहा कि वह भागकर शादी नहीं करेगा और न ही अपने परिवार के खिलाफ जाएगा। इसी बीच फूलो देवी ने बेटी की शादी तय कर दी, जिससे वह और भी ज्यादा नाराज हो गई और अपनी मां को रास्ते से हटाकर दिनेश राम से शादी करने की राह को आसान बनाने की योजना बनाने लगी।

25 मई की रात करीब 10 बजे, दादी और छोटा भाई पुराने घर पर सोने चले गए। मां के सो जाने के बाद, नाबालिग बेटी ने धारदार हथियार से सिर पर हमला कर अपनी मां की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद, नाबालिग ने खून से सना हुआ कपड़ा और हथियार ट्रंक में रख दिया। एसपी विनय तिवारी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद, उसने दिनेश राम को फोन किया और दो घंटे तक भागने का दबाव बनाती रही। जब दिनेश नहीं माना, तो वह पड़ोसी के छत पर चढ़कर सो गई। सुबह उठकर बचने के लिए उसने अपने घर जाकर रोते हुए अपनी मां की हत्या किसी और के द्वारा करने की बात कहकर चिल्लाने लगी, ताकि पुलिस को उस पर शक न हो। पुलिस टीम ने इस मामले में जांच करते हुए आरोपी नाबालिग 16 वर्षीय बेटी को गिरफ्तार कर लिया है और फिलहाल उसे रिमांड होम भेजने की तैयारी की जा रही है।

   

Leave a Comment