Samastipur : समस्तीपुर शहर से लेकर गांव तक सड़कों पर हुआ जलजमाव.

समस्तीपुर में बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों पर जलजमाव हो गया है, जिससे आवागमन बाधित हो गया है और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। समस्तीपुर शहर और आसपास के क्षेत्रों में हाल ही में हुई भारी बारिश ने जनजीवन को काफी प्रभावित किया है। कचहरी रोड, काशीपुर, इन्द्रपूरी मुहल्ला, धर्मपुर और मोहनपुर रोड समेत कई स्थानों पर जलजमाव के कारण सड़कों पर यातायात बाधित हो गया है। पटेल मैदान के पीछे स्थित मुहल्ले में नाले का पानी ओवरफ्लो होकर कुछ घरों में घुस गया, जिससे निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पूसा में सुबह 9 बजे से हल्की बारिश शुरू हुई, जो दिन भर जारी रही। कल्याणपुर में सुबह 10 से 11 बजे तक रिमझिम बारिश हुई, जिससे सब्जी की फसल और धान के बीज को काफी फायदा हुआ। ताजपुर में भी एक से डेढ़ घंटे तक रुक-रुककर बारिश होती रही, जिससे दरगाह रोड, आलू मंडी रोड, फलमंडी रोड और कर्बला पोखर रोड समेत ग्रामीण इलाकों में जलजमाव हो गया।

उजियारपुर में कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश हुई, जिससे मोतीपुर सब्जी मंडी और मोरवा रोड पर जलजमाव हो गया। पटोरी में सुबह ढाई घंटे से अधिक देर तक मूसलाधार बारिश हुई, जिससे सड़के पानी में डूब गईं। मोहनपुर में भी सुबह से दोपहर तक लगातार बारिश होती रही, जिससे वातावरण सुहाना हो गया।

मोहिउद्दीननगर में रुक-रुक कर हल्की बारिश दिन भर होती रही। हसनपुर में सोमवार शाम 6 बजे से मंगलवार सुबह तक रुक-रुक कर रिमझिम बारिश होती रही। मोरवा में सोमवार से लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया और बिजली संकट भी उत्पन्न हो गया। सारंगपुर पूर्वी से पश्चिमी तक आने वाली सड़कें जलमग्न हो गईं, जिससे यातायात में भारी कठिनाई हो रही है। धर्मपुर बांदे, केशोनारायणपुर, लरुआ, हरपुर भिंडी, गुनाई बसही, मोरवा उत्तरी एवं दक्षिणी पंचायत में भी पानी के कारण आवागमन में लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

   

Leave a Comment