Bihar Transfer-Posting : बिहार के 600 से ज्यादा अधिकारी इधर से उधर; ये रही पूरी लिस्ट.

बिहार सरकार ने जून के आखिरी दिन कई सरकारी विभागों में बड़े पैमाने पर तबादले किए हैं, जिससे राज्य के प्रशासनिक ढांचे में महत्वपूर्ण बदलाव आया है। यह निर्णय स्वास्थ्य, परिवहन, और भवन निर्माण विभागों के भीतर कार्यकुशलता बढ़ाने और जनहित को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग में किए गए तबादलों में 14 जिलों में नए सिविल सर्जन की नियुक्ति की गई है। इनमें डॉ. कात्यानी मिश्रा को सहरसा का सिविल सर्जन, डॉ. गीता अग्रवाल को नवादा, और डॉ. देवदास चौधरी को शिवहर का सिविल सर्जन नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, 19 सहायक औषधि नियंत्रक, दंत चिकित्सक, विशेष चिकित्सा पदाधिकारी, जनरल सर्जन, सहित 197 मेडिकल ऑफिसर्स का तबादला किया गया है।

भवन निर्माण विभाग में 31 कार्यपालक अभियंताओं के तबादले किए गए हैं। इस संबंध में विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। परिवहन विभाग में भी बड़े पैमाने पर तबादले हुए हैं, जिसमें पटना और मुजफ्फरपुर के जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) और अपर जिला परिवहन पदाधिकारी (एडीटीओ) शामिल हैं। उपेंद्र पाल को पटना और सत्येंद्र यादव को मुजफरपुर का डीटीओ बनाया गया है।

समाज कल्याण विभाग में 18 जिला प्रोग्राम स्तर के अधिकारियों का तबादला किया गया है। इनमें चांदनी सिन्हा को मुजफ्फरपुर से दरभंगा और रचना को औरंगाबाद से जहानाबाद भेजा गया है। इसके अलावा, जल संसाधन और लघु जल संसाधन विभाग में 366 अभियंताओं के दायित्व में परिवर्तन किया गया है, जिनमें से 236 अभियंताओं का स्थानांतरण जल संसाधन विभाग में हुआ है।

   

Leave a Comment