Samastipur : समस्तीपुर में एक और दवा दुकान का लाइसेंस रद्द.

समस्तीपुर में औषधि विभाग की टीम ने दवा दुकानों की गहन जांच के दौरान गंभीर अनियमितताओं का खुलासा किया है। इस जांच के परिणामस्वरूप एक दवा दुकान का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है और दूसरी दुकान से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

औषधि विभाग की सहायक नियंत्रक नीलिमा कुमारी के अनुसार, समस्तीपुर जिले में लगातार दवा दुकानों की जांच की जा रही है। इस दौरान मोहपुर नक्कु स्थान स्थित कृष्णा मेडिकल हॉल में गंभीर गड़बड़ियां पाई गईं। अनियमितताओं के चलते पहले दुकान से स्पष्टीकरण मांगा गया, लेकिन संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर एक सप्ताह बाद दुकान का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया।

वहीं, वारिसनगर प्रखंड के लवहट्टा परोरिया स्थित सुहानी मेडिकल हॉल में भी अनियमितताएं पाई गईं। फिलहाल, दवा दुकानदार से जवाब-तलब किया गया है और संतोषप्रद उत्तर न मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इन दिनों औषधि विभाग लगातार दवा दुकानों की जांच कर रहा है। जांच के दौरान मिली गड़बड़ियों पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। नीलिमा कुमारी ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि यह अभियान स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने और लोगों को सुरक्षित एवं मानक दवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से चलाया जा रहा है।

   

Leave a Comment