Samastipur Mayor Anita Ram : समस्तीपुर मेयर अनिता राम ने नगर विकास मंत्री नितिन नवीन को दिया ज्ञापन.

समस्तीपुर नगर निगम की महापौर अनिता राम ने हाल ही में बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री नीतीन नवीन से मुलाकात की और शहर में स्ट्रीट लाइट की समस्या को हल करने के लिए एक मांग पत्र सौंपा। इस समस्या के कारण नागरिकों में गहरी नाराजगी देखी जा रही है।

महापौर अनिता राम ने बताया कि समस्तीपुर नगर निगम का गठन 3 मार्च 2021 को हुआ और 13 जनवरी 2023 को इसका बोर्ड भी बना। लेकिन, विकास की गति काफी धीमी रही है। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट लाइट लगाने की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी थीं, लेकिन 15 दिसंबर 2023 को अपर निर्देशक नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा इस कार्य पर रोक लगा दी गई। इसके चलते आम नागरिकों का गुस्सा पार्षद और महापौर पर फूट रहा है।

महापौर ने मंत्री नीतीन नवीन से इस रोक को तत्काल हटाने की मांग की है ताकि शहर में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था जल्द से जल्द की जा सके। उन्होंने जनहित में स्ट्रीट लाइट अधिष्ठापन पर उचित पहल करने और क्रय के लिए निर्देश देने का आग्रह किया। मंत्री ने इस दिशा में सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया है।

महापौर अनिता राम ने कहा कि स्ट्रीट लाइट की कमी के कारण शहर में रात के समय लोगों को काफी परेशानी हो रही है। यह ना केवल सुरक्षा के लिए खतरा है, बल्कि इससे दुर्घटनाओं की संभावना भी बढ़ जाती है।

   

Leave a Comment