Samastipur JDU : समस्तीपुर में जदयू नेता के घर से शराब और अवैध राइफल बरामद.

समस्तीपुर में जदयू नेता संजीव कुमार सिंह के घर पर पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान अवैध शराब के साथ राइफल, तलवार और नकदी बरामद की गई। पुलिस ने संजीव कुमार सिंह के घर से जदयू का बोर्ड लगे दो वाहन भी जब्त किए, जिनमें से भी शराब मिली है। विद्यापति नगर थाने की पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर हरपुर बोचहा गांव स्थित जदयू नेता के घर पहुंची थी। छापेमारी के दौरान जदयू नेता और उनके भाई ने पुलिस टीम के साथ दुर्व्यवहार भी किया। एएसपी संजय पांडे ने बताया कि इस मामले की जांच चल रही है।

छापेमारी के दौरान शराब, राइफल और नकदी बरामद हुई है, लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि जदयू किसान प्रकोष्ठ के जिला महासचिव अवैध शराब का कारोबार कर रहे हैं। इस सूचना पर एएसआई रंजीत कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने हरपुर बोचहा पंचायत निवासी पृथ्वीधर सिंह के बेटे संजीव कुमार सिंह के घर छापा मारा। पुलिस को देखकर संजीव कुमार सिंह और उनके भाई अमित कुमार सिंह भड़क गए और पुलिस टीम के साथ बहस करने लगे। गाली-गलौज भी किया।

एएसआई रंजीत कुमार ने बताया कि स्थिति को संभालने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल बुलाया गया, जिसे देखकर आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने घर की गहन तलाशी ली और 99,500 रुपये नकद, एक अवैध राइफल और तलवार बरामद की। इसके अलावा आवास परिसर में खड़ी दो वाहनों की डिक्की से शराब की 96 बोतलें बरामद की गईं। दोनों वाहनों को जब्त कर लिया गया। एक वाहन पर ‘प्रधान महासचिव (किसान प्रकोष्ठ) जदयू, समस्तीपुर’ लिखा हुआ था और पीछे पुलिस का सिंबल भी लगा था।

बताया गया कि संजीव कुमार सिंह जनता दल यूनाइटेड किसान प्रकोष्ठ के जिला महासचिव हैं। पहले भी उनके घर से शराब बरामद की गई थी, जिसमें उनके छोटे भाई अमित कुमार सिंह जेल गए थे। एएसपी संजय पांडे ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है। पुलिस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई में जुटी है और शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

   

Leave a Comment