Samastipur Cyber Crime : समस्तीपुर में व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ खाते से एक लाख रुपये निकाले.

समस्तीपुर में अनजान नंबर से बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने वाले लोगों को सावधान रहने की सलाह दी जा रही है। व्हाट्सएप कॉल और वीडियो कॉल से ठगी के बाद अब साइबर अपराधी व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़कर लोगों को लाखों रुपये का चूना लगा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला समस्तीपुर में सामने आया है। एक व्यक्ति के खाते से लाखों रुपये की धोखाधड़ी की गई जब वह अनजान व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ा।

इस घटना में रोसड़ा के प्रकाश कुमार ने समस्तीपुर साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार, पीड़ित को व्हाट्सएप पर एक अनजान नंबर से लिंक भेजा गया। इस लिंक के माध्यम से उसे सीएलएस फारमिंग ग्रुप में शामिल कर दिया गया।

इसके बाद, पीड़ित को प्रलोभन देकर और अन्य लिंक से जुड़ने का प्रस्ताव दिया गया, जिसमें बताया गया कि पर्चेज करने पर हर दिन आय होगी। इसके बाद, पीड़ित सीएलएस फारमिंग डॉट कॉम लिंक से जुड़ गया। इस लिंक से जुड़ने के बाद उसके खाते से एक लाख 83,617 रुपये निकाल लिए गए और लिंक बंद हो गया।

पीड़ित ने बताया कि इसके बाद एचडीएफसी बैंक के खाते से क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 11 बार में 72,388 रुपये का लेन-देन किया गया। इसके बाद, आठ बार में कुल एक लाख 9 हजार 238 रुपये का ट्रांजक्शन हुआ। फिर एसबीआई खाते के डेबिट कार्ड से एक बार में 1,991 रुपये का ट्रांजक्शन किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

   

Leave a Comment