लोको पायलटों की समस्याओं को लेकर राहुल गांधी से मिले ECR के जोनल महासचिव.

दिल्ली स्टेशन पर ऑल इंडिया रेलवे रनिंग स्टाफ एसोसिएशन पूर्व मध्य रेलवे के जोनल महासचिव अशोक कुमार रावत ने रेलवे के लोको पायलटों की विभिन्न समस्याओं को लेकर राहुल गांधी से मुलाकात की। समस्तीपुर निवासी अशोक रावत, जो सोनपुर रेलवे मंडल में लोको पायलट के पद पर कार्यरत हैं, प्रतिपक्ष के नेता से मिलने के लिए प्रतिनिधि मंडल के साथ जा रहे थे, तभी राहुल गांधी नई दिल्ली स्टेशन पर स्वयं पहुंच गए।

राहुल गांधी ने लोको पायलटों के साथ दिल्ली स्टेशन की क्रू लॉबी का दौरा किया और ड्यूटी प्रारंभ करने से संबंधित विभिन्न प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने बाहर आकर लोको पायलटों की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर विभिन्न मंडलों से आए लोको पायलट और सहायक लोको पायलट इकट्ठा हो गए थे। राहुल गांधी ने उनकी समस्याओं को समझा और आश्वासन दिया कि वे इन मुद्दों को लोकसभा में उठाएंगे।

इस दौरान अशोक रावत ने लोको पायलटों की समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन भी राहुल गांधी को सौंपा। समस्तीपुर लौटने पर, अशोक रावत ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी कि दिल्ली में कुछ मीडिया चैनलों ने गलत जानकारी दी कि वे बाहरी लोग हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि राहुल गांधी ने लोको पायलटों की समस्याओं को गंभीरता से लिया है और उनके समाधान के लिए संसद में आवाज उठाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि लोको पायलट रेलवे की रीढ़ हैं और उनकी समस्याओं का समाधान होना आवश्यक है।

   

Leave a Comment