समस्तीपुर: निर्माणाधीन मकान से 30 लाख की विदेशी शराब बरामद.

समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दूधपुरा वार्ड 7 मोहल्ला में एक निर्माणाधीन मकान से रविवार दोपहर को उत्पाद विभाग की टीम ने 300 कॉटन विदेशी शराब बरामद की। इस बरामद शराब का कुल मूल्य 30 लाख रुपए बताया जा रहा है। यह सफलता उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना के आधार पर मिली।

उत्पाद अधीक्षक एसके चौधरी ने जानकारी दी कि विभाग को सूचना मिली थी कि दूधपुरा वार्ड 7 मोहल्ला में एक निर्माणाधीन मकान में भारी मात्रा में विदेशी शराब रखी गई है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए विभाग की टीम ने मकान पर छापेमारी की। मकान का मुख्य गेट लोहे का था, जिसे तोड़कर टीम अंदर पहुंची और देखा कि सभी कमरों में शराब की कॉटनें रखी हुई हैं। एक-एक कर सभी कॉटन बाहर निकाली गईं।

जांच के दौरान आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई, लेकिन किसी ने यह नहीं बताया कि मकान किसका है। निर्माण कार्य में लगे लोग भी मौके से फरार हो गए।

गुप्त सूचना के अनुसार, दूधपुरा गांव में बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार हो रहा था और निर्माणाधीन मकान को भंडार गृह के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था। ऐसे मकानों पर आमतौर पर कम लोगों की नजर होती है। यह भी उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी दूधपुरा के एक पुराने बंद मकान से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई थी।

   

Leave a Comment