Mohanpur : समस्तीपुर में डांसर के साथ छेड़खानी, जमकर फायरिंग.

समस्तीपुर के मोहनपुर थाना क्षेत्र के डुमरी उत्तरी गांव में बुधवार रात एक श्राद्ध कार्यक्रम के दौरान हुई फायरिंग में दो लोग घायल हो गए। गांव की शतायु महिला छोहिया देवी के निधन के बाद आयोजित श्राद्ध समारोह में नाच-गाने का आयोजन किया गया था। इसी बीच गांव के बजरंगी राय के परिवार के सदस्य पाचो राय ने महिला डांसर के कपड़े खींचने की कोशिश की, जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, विरोध के बाद पाचो राय ने अपने साथियों के साथ मिलकर फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से गांव के रविंद्र राय और सूरज कुमार घायल हो गए। दोनों को बाएं पैर में गोली लगी, जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से पीएमसीएच में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलते ही मोहनपुर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। पुलिस ने मौके से दो खोखे बरामद किए हैं। वारदात के बाद पाचो राय और उसके साथी फरार हो गए हैं। घायल रविंद्र के भाई धर्मेंद्र राय ने बताया कि स्वर्गीय सिया राय की 100 वर्षीय पत्नी छोहिया देवी का 6 जून को निधन हुआ था।

उनकी स्मृति में आयोजित श्राद्ध समारोह में हाजीपुर और धमौन से कलाकार बुलाए गए थे, जिनमें एक महिला डांसर भी शामिल थी। रात करीब 2:00 बजे पाचो राय ने डांसर के कपड़े खींचने की कोशिश की, जिसका विरोध करने पर उसने फायरिंग कर दी। सूचना मिलने पर डायल-112 की पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन पाचो राय और उसके साथी वहां से फरार हो गए। मोहनपुर थाना अध्यक्ष अजीत कुमार द्विवेदी ने बताया कि इस आयोजन के लिए पुलिस से कोई स्वीकृति नहीं ली गई थी।

डांसर के साथ आपत्तिजनक व्यवहार करने पर ग्रामीणों ने विरोध किया, जिसके बाद फायरिंग की घटना घटी। घायल व्यक्तियों का इलाज पटना में चल रहा है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

   

Leave a Comment