Rail News: जानकी एक्सप्रेस में यात्री से रुपए लेने वाला हवलदार निलंबित, ट्रेन में किसी ने वीडियो बनाकर रेल एसपी को भेजा था

समस्तीपुर रेल थाना में कार्यरत बीएमपी हवलदार परमानंद सिंह का एक रेल यात्री से पैसे लेते हुए वीडियो सामने आने के बाद मुजफ्फरपुर रेल एसपी डॉ. गौरव मंगला ने उन्हें निलंबित कर दिया है। यह वीडियो 17 जुलाई की सुबह नियंत्रण कक्ष को भेजा गया था, जिसमें परमानंद सिंह को जानकी एक्सप्रेस डाउन ट्रेन में यात्री से पैसे लेते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो के आधार पर जांच के बाद मुजफ्फरपुर रेल एसपी ने तुरंत कार्रवाई की।

   

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, आरोपी हवलदार परमानंद सिंह को निलंबन की अवधि के दौरान जीवन यापन भत्ता के रूप में वेतन का भुगतान किया जाएगा। साथ ही मामले की गहन जांच शुरू कर दी गई है।

जानकी एक्सप्रेस डाउन में ड्यूटी के दौरान, परमानंद सिंह ने एक यात्री से पैसे लिए, जिसका वीडियो एक अन्य यात्री ने बना लिया और इसे मुजफ्फरपुर रेल एसपी को भेज दिया। तत्परता दिखाते हुए, मुजफ्फरपुर रेल एसपी ने परमानंद सिंह को निलंबित कर दिया।

 

समस्तीपुर जीआरपी में पुलिस पदाधिकारियों के अवैध कार्यों में लिप्त होने की घटनाएं पहले भी सामने आई हैं। लगभग दो वर्ष पूर्व समस्तीपुर जीआरपी से जब्त शराब के कारोबार का खुलासा हुआ था, जिसमें थाना अध्यक्ष समेत पूरे थाने को बदल दिया गया था। इसके अलावा, यात्रियों से मारपीट और अवैध उगाही के मामले भी प्रकाश में आए थे, जिनमें कई पुलिस पदाधिकारी निलंबित किए गए थे।

   

Leave a Comment