Indian Army AFMS Recruitment 2024: भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का शानदार मौका, बिना एग्जाम होगा सेलेक्शन.

भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सेना ने सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (AFMS) के तहत 450 शॉर्ट सर्विस कमीशन मेडिकल ऑफिसर (SSC-MO) के पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 जुलाई से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 4 अगस्त है। इन पदों पर कुल 450 पदों की बहाली की जाएगी, जिसमें से 338 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए और 112 पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं।

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए योग्यता रखने वाले उम्मीदवार अपने पास मान्यता प्राप्त एमबीबीएस या पीजी की डिग्री होनी चाहिए। आयु सीमा इस भर्ती के लिए एमबीबीएस/पीजी डिग्री धारकों के लिए अधिकतम 30 वर्ष और पीजी डिग्री धारकों के लिए अधिकतम 35 वर्ष है।

आवेदन शुल्क के रूप में उम्मीदवारों को 200 रुपये भुगतान करना होगा, जो ऑनलाइन गेटवे के माध्यम से किया जा सकता है। चयनित उम्मीदवारों को इन पदों के लिए लगभग 85,000 रुपये प्रति माह की सैलरी प्राप्त होगी।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के माध्यम से किया जाएगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट के लिए भी बुलाया जाएगा। अधिक जानकारी और ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट amcsscentry.gov.in पर जा सकते हैं।

   

Leave a Comment