5G Recharge Offer : खत्म होगा फ्री 5G डेटा ऑफर, अब 5G के लिए अलग से करना होगा रिचार्ज.

देश भर के मोबाइल ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है: जल्द ही अनलिमिटेड 5G डेटा का ऑफर समाप्त होने वाला है। अब टेलीकॉम कंपनियां 5G इंटरनेट डेटा के लिए अलग से रिचार्ज प्लान लॉन्च करने वाली हैं।

भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर जल्द ही 5G ऑफर को समाप्त करते हुए अब ग्राहकों से 4G की तरह 5G के लिए अलग से रिचार्ज करने को कहने वाली हैं। एयरटेल और रिलायंस जियो, जो भारत में 5G सर्विस दे रही हैं, फिलहाल 4G के ही रिचार्ज पर अनलिमिटेड 5G डेटा दे रही हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

अब ग्राहकों को 5G डेटा के लिए अलग से रिचार्ज करना होगा। जल्द ही प्रमोशनल 5G ऑफर को समाप्त करते हुए 5G के लिए अलग से रिचार्ज प्लान लॉन्च किए जा सकते हैं। बताया गया है कि 5G रिचार्ज प्लान की कीमत 4G डेटा प्लान से अधिक होगी। वहीं, एक रिपोर्ट में बताया गया है कि 5G इंटरनेट डेटा की कीमत ₹2 प्रति 1GB के रेट से तय की जा सकती है, जो कि 4G की तुलना में काफी सस्ती हो सकती है।

फिलहाल 1GB 4G डेटा की कीमत लगभग ₹5 है, जबकि 5G के 1GB डेटा की कीमत ₹2-3 होने की संभावना है। हालांकि, 5G की तुलना में 4G प्लान अभी सस्ता है क्योंकि 4G रिचार्ज पर ही लोगों को 5G का प्लान दिया जा रहा है। लेकिन आने वाले समय में 4G रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी होगी। इसके बाद देखना होगा कि कंपनियां 5G डेटा के लिए कितने पैसे मांगती हैं और इसके लिए लोगों को कितना रिचार्ज करना पड़ता है।

   

Leave a Comment