Samastipur : समस्तीपुर में प्रधान शिक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी पूरी, 13 केंद्रों पर होगी परीक्षा.

समस्तीपुर जिले में शनिवार को प्रधान शिक्षक की भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस महत्वपूर्ण परीक्षा के लिए जिले के 13 केंद्रों पर व्यापक तैयारियां की गई हैं। डीएम योगेंद्र सिंह ने गुरुवार को समीक्षा बैठक कर परीक्षा की व्यवस्था का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। शनिवार को आयोजित होने वाली प्रधान शिक्षक की भर्ती परीक्षा के लिए कुल 6288 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा 12 बजे से 2:30 बजे तक होगी और परीक्षा केंद्रों में प्रवेश 10 बजे से शुरू होगा। डीएम योगेंद्र सिंह ने निर्देश दिया कि प्रवेश द्वार पर अभ्यर्थियों के ई-एडमिट कार्ड पर छपे क्यूआर/बार कोड की स्कैनिंग की जाएगी और उनके फोटो व पहचान पत्र से मिलान करने के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा।

परीक्षा के दौरान किसी भी अभ्यर्थी को मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ, वाईफाई गजट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, किसी भी प्रकार की घड़ी (सामान्य या स्मार्ट) तथा वाइटनर, इरेजर और ब्लेड ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए कलेक्ट्रेट में एक जिला नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है, जिसकी दूरभाष संख्या 06274-227327 है।

डीएम ने सभी जोनल दंडाधिकारी, स्टेटिक दंडाधिकारी और केंद्र अधीक्षकों को निर्देश दिया कि वे परीक्षा के दौरान पूरी तत्परता और मुस्तैदी बरतें और सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखें। बैठक में एसी अजय तिवारी, डीडीसी संदीप शेखर प्रियदर्शी, ओएसडी महमूद आलम, एसी आपदा राजेश सिंह, डीपीआरओ विष्णुदेव मंडल, एसडीओ दिलीप कुमार और एएसपी संजय पांडेय सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

समस्तीपुर में आयोजित होने वाली प्रधान शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अभ्यर्थियों के लिए यह परीक्षा एक महत्वपूर्ण अवसर है और प्रशासन ने परीक्षा को निष्पक्ष और सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचें और सभी नियमों का पालन करें।

   

Leave a Comment