Jan Suraj Party : बिहार विधानसभा चुनाव जीतेंगे प्रशांत किशोर, पार्टी बनाने की तारीख का ऐलान.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार की राजनीति में एक नया अध्याय जोड़ते हुए अपने नई राजनीतिक दल ‘जन सुराज पार्टी’ के गठन का ऐलान किया है। इस पार्टी की आधिकारिक घोषणा आगामी 2 अक्टूबर को होगी, जब ‘जन सुराज अभियान’ को औपचारिक रूप से राजनीतिक दल में परिवर्तित किया जाएगा। प्रशांत किशोर, जो इस अभियान के सूत्रधार हैं, पिछले डेढ़ साल से बिहार में पदयात्रा के जरिए जनसंपर्क कर रहे हैं।

रविवार को पटना के ज्ञान भवन में आयोजित बिहार के सभी जिलों के संगठन पदाधिकारियों की बैठक में प्रशांत किशोर ने यह महत्वपूर्ण घोषणा की। उन्होंने कहा कि जन सुराज पार्टी आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू), और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सहित सभी प्रमुख दलों को चुनौती देते हुए सत्ता में आएगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि जन सुराज पार्टी अपने दम पर बिहार की सरकार बनाएगी।

प्रशांत किशोर ने 2 अक्टूबर 2022 को चंपारण के भीतिहरवा गांधी आश्रम से जन सुराज पदयात्रा अभियान की शुरुआत की थी। यह पदयात्रा इस साल सितंबर में समाप्त हो जाएगी। किशोर ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में आबादी के आधार पर टिकट वितरण करेगी और संगठन में भी इसी आधार पर प्रतिनिधित्व दिया जाएगा।

जन सुराज के चुनावी मैदान में उतरने से एनडीए और इंडिया गठबंधन दोनों के लिए चुनौतियां बढ़ सकती हैं। प्रशांत किशोर का मानना है कि उनकी पार्टी बिहार की राजनीति में एक नई दिशा और उम्मीद लेकर आएगी। प्रशांत किशोर के इस नए राजनीतिक पहल से बिहार की राजनीति में एक नई हलचल मच गई है और यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी विधानसभा चुनाव में जन सुराज पार्टी किस तरह का प्रदर्शन करती है।

   

Leave a Comment